Breaking News
Home / बॉलीवुड / ईशा की शादी के बाद भारत के इन अरबपतियों की ख़ूबसूरत बेटियां भी है कुंवारी

ईशा की शादी के बाद भारत के इन अरबपतियों की ख़ूबसूरत बेटियां भी है कुंवारी

हाल ही में देश के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी ने दुनिया भर में खूब सुर्खियां बटोरी। देश विदेश से बड़ी-बड़ी हस्तियों ने इस शादी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। यही नहीं मीडिया की नजर भी इस शादी के हर रस्म पर टिकी रही। प्री वेडिंग से लेकर शादी तक की हर फंक्शन को मीडिया ने कैप्चर किया। ईशा अंबानी के शादी के बाद से ही लोगों की नजर भारत के उन अरबपतियों के तरफ भी गई, जो अभी तक कुंवारी है।

भारत जैसे बड़े देश में अरबपतियों की कमी नहीं हैं। यहां पर कई ऐसे बड़े बिजनेसमैन है, जिनका नाम अरबपतियों की लिस्ट में शामिल है। इस पोस्ट में हम उन्हीं अरबपतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बेटियां अभी तक कुंवारी है, और जिसकी तरफ अभी तक लोगों की नजर नहीं गयी।  आइए जानते हैं कौन है, इस लिस्ट में-

●अनन्या बिड़ला- इस लिस्ट में जो पहला नाम आता है वह है अनन्या बिड़ला का। बिजनेस टायकून कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला की उम्र 24 साल है। अनन्या बिरला को सिंगिंग का शौक है। अनन्या ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से इकनॉमिक्स और मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। बात अगर करें अनन्या के पिता कुमार मंगलम बिरला की तो देश की जानी-मानी पत्रिका फोर्ब्स के मुताबिक ये देश के आठवें सबसे बड़े अमीर व्यक्ति हैं।

● नव्या नवेली नन्दा- इनके नाम से तो आप सभी परिचित होंगे। अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या, एस्कॅर्टस ग्रुप के एमडी निखिल नंदा की बेटी हैं। नव्या इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए अपने ग्लैमरस फोटो के लिए लाइमटाइम में बनी रहती हैं। 21 वर्षीय नव्या न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रही है नव्या और शाहरुख खान के बेटे आर्यन की दोस्ती की खबरें भी मीडिया पर छाई रहती है।

●मानसी किर्लोस्कर- मानसी इंडस्ट्रियलिस्ट विक्रम और गीताजंलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। विक्रम किर्लोस्कर, किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन हैं। देश की बड़ी कंपनी में से एक टोयोटा किर्लोस्कर एंपायर की इकलौती मालकिन हैं मानसी किर्लोस्कर, किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड की डायरेक्टर हैं। मानसी को घूमने का शौक है। मानसी मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं, उन्हें लाइमटाइम में रहना बिलकुल पसंद नहीं है।

●यशस्विनी जिंदल- जिंदल स्टील एंड पॉवर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी को मीडिया में आने से परहेज है। 19 वर्षीय यशस्विनी एक कुचिपुड़ी डांसर है, और यह इसी में अपना कैरियर बनाना चाहती हैं। इन्हें अपने पिता के बिजनेस में कोई इंटरेस्ट नहीं है। यशस्विनी कथक डांस में भी माहिर हैं, और इसमें कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *