Breaking News
Home / ज्योतिष / तुलसी के पौधे के पास ना करें ये गलतियां, आने लगती है दरिद्रता और गरीबी

तुलसी के पौधे के पास ना करें ये गलतियां, आने लगती है दरिद्रता और गरीबी

हिंदू धर्म को मानने वाले परिवार में तुलसी के पौधे का एक विशेष स्थान दिया गया है, तुलसी के पौधे को माता माना जाता है, हिंदू धर्म के लोग तुलसी के पौधे को अपने आंगन में लगाते हैं, तुलसी के पौधे के बारे में ऐसा बताया जाता है कि अगर यह तुलसी आपके घर में हरी भरी रहती है तो इससे घर परिवार में सुख संपत्ति आती है परंतु अगर तुलसी का पौधा सूखने लग जाए तो यह इस तरफ इशारा करती है कि आपके घर में दरिद्रता और गरीबी का वास होने वाला है।

शायद आप लोगों ने भी तुलसी का पौधा आपने घर में अवश्य लगाया होगा और रोजाना नियमित रूप से इसकी पूजा अर्चना और इसको जल देते होंगे, परंतु इसके बावजूद भी आपको शुभ फल नहीं मिल पाता होगा, इसकी मुख्य वजह यह है कि हमसे जाने अनजाने में ऐसी बहुत सी गलतियां हो जाती है जिसकी वजह से हमें इसका फल नहीं मिल पाता है, आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो तुलसी के पौधे के पास बिल्कुल भी मत कीजिए अन्यथा आपके जीवन में गरीबी और दरिद्रता पीछा नहीं छोड़ेगी।

चलिए जानते हैं तुलसी के पवित्र पौधे के पास भूलकर भी कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए

  • जहां पर तुलसी का पौधा लगा हुआ है आप उस स्थान के आसपास की सफाई नियमित रूप से करते रहे, अगर तुलसी का पौधा सूख रहा है या फिर मुरझा रहा है तो इसकी वजह अशुद्धता हो सकती है, इसलिए आप तुलसी के पौधे के आसपास गंदगी ना रहने दें, अगर गंदगी रहेगी तो इससे माता लक्ष्मी जी आपके घर में वास नहीं करेंगीं।
  • जहां पर तुलसी का पौधा लगा होता है वहां पर आप अपनी चप्पल ना रखें, यह बहुत ही दोषपूर्ण माना गया है, जहां पर तुलसी का पौधा लगा है उस स्थान से आप चप्पल बिल्कुल दूर रखिए।
  • बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह शाम के समय तुलसी के पास दीपक जलाते समय जल अर्पित करने लगते हैं परंतु शाम के समय तुलसी के पौधे को जल देना अच्छा नहीं होता है, आप तुलसी के पौधे को सुबह के समय स्नान करने के पश्चात जल दीजिए और ना ही तुलसी के पास जल से भरा हुआ पात्र रखना उचित माना गया है।
  • जब महिलाएं अपने बालों में कंघी करती है तो वह तुलसी के पौधे से दूर होकर अपने बाल संवारे क्योंकि कंघी करते वक्त बाल टूटते हैं और यह बाल तुलसी के पौधे में जाकर फंस जाते हैं, जिसकी वजह से नकारात्मक शक्तियां उत्पन्न होती है, ऐसी स्थिति में तुलसी का पौधा सूखने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *