Breaking News
Home / खबरे / राजकोट में एक लड़की ने अपने ही घर मे की एक करोड़ की चोरी, जानिए क्या है पूरी घटना

राजकोट में एक लड़की ने अपने ही घर मे की एक करोड़ की चोरी, जानिए क्या है पूरी घटना

कहा जाता है कि प्यार में पड़े व्यक्ति को सही गलत की पहचान खो जाती है। और उस समय व्यक्ति को बस एक ही चीज दिखाई देता है, और वह है अपना प्यार। इस बात को साबित कर दिया राजकोट की एक युवती ने, जिसने अपने बॉयफ्रेंड को पायलट की ट्रेनिंग दिलाने के लिए अपने ही घर में एक करोड़ की चोरी कर ली। जानिये क्या है पूरा मामला।

दरअसल ये पूरा मामला गुजरात के राजकोट का है। एक युवती ने अपने बॉयफ्रेंड को पायलट की ट्रेनिंग दिलाने के लिए अपने घर में  चोरी की। मैं अपने बॉयफ्रेंड की मदद से खुद के ही घर में सेंध लगाई और फिर करोड़ों की चोरी की। फिलहाल युवती तथा उसके बॉयफ्रेंड को पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक इस युवती का नाम प्रियंका है, जिसके पिता किशोर बरसाना एक व्यापारी हैं। कुछ दिन पहले उनके घर में करोड़ों की चोरी हुई, जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में दर्ज कराई। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में 2 किलो सोने, 3 किलो चांदी के जेवर तथा 64 हजार रुपये की चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

रिपोर्ट दर्ज होने के 17 दिन बाद पुलिस ने खेल केस को सुलझाया और उनकी ही बेटी प्रियंका को मामले का दोषी बताया। और यही नही पुलिस ने युवती और उसके बॉयफ्रेंड को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोनों के पास से चोरी हुए जेवरात और कैश बरामद कर लिए गए हैं।

पुलिस के अनुसार प्रियंका का एक युवक हेत शाह के साथ पिछले 2 साल से अफेयर चल रहा है, प्रियंका ने हेत की मदद के लिए ही अपने घर में चोरी को अंजाम दिया है। दरअसल हेत पायलट बनना चाहता है जिसकी ट्रेनिंग के लिए उसे पैसे की जरूरत थी और उसी जरूरत को पूरा करने के लिए प्रियंका ने अपने घर में चोरी की। पुलिस ने प्रियंका के कारोबारी पिता किशोर परसाना की ओर से चोरी की शिकायत दर्ज कराने के 17 दिन बाद शुक्रवार को मामले को सुलझा लिया। उन्होंने राजकोट के भक्तिनगर पुलिस थाने में केस दर्ज कराया था। सूत्रों के मुताबिक मामले की सच्चाई पता चलने के बाद अब प्रियंका का परिवार चोरी की एफ. आई. आर.  वापस लेना चाहता है।

पुलिस के मुताबिक जब उन्होंने पहली बार ही मामले की जांच की तुम्हें पहली ही नजर में पता चल गया कि इस मामले में किसी नजदीकी का हाँथ है, क्योंकि इस चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल किया गया था जो कोई करीबी व्यक्ति ही कर सकता है। इस बात को ध्यान में रखकर ही पुलिस ने जांच पड़ताल जारी की। इसके बाद पुलिस ने सोसाइटी की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसके जरिए उन्हें कुछ क्लू मिला। इसके बाद उन्होंने प्रियंका के अतीत को खंगालना शुरू किया। जहां से पूरा मामला साफ हो गया।

सबसे पहले बेंगलुरु में प्रियंका के प्रेमी हेत को कस्टडी में लिया, जिससे कड़ी पूछताछ की गयी। हेत ने अपना गुनाह कबूल कर लिया, और बताया कि उसने और प्रियंका ने साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। यही नही हेत के पास से चोरी के माल भी बरामद किए गए।

(लेख में प्रयोग की गई सारी इमेजेज सांकेतिक है, लेख से इनका कोई भी सम्बन्ध नहीं है)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *