Breaking News
Home / ज्योतिष / भूल से भी कभी विवाहित महिलाओं को किसी के साथ नहीं देनी चाहिए ये चीजें

भूल से भी कभी विवाहित महिलाओं को किसी के साथ नहीं देनी चाहिए ये चीजें

हम सभी अपने घरों में देखते आए हैं कि तैयार होते समय शादीशुदा महिलाएं अक्सर ही अपनी चीजें आपस में शेयर करती रहती हैं। चाहे वो सगा संबंधी हो या फिर कोई मित्र ये सभी के साथ चलता रहता है। एक तरह से देखें तो ये महिलाओं की आदत होती है। लेकिन शास्त्रों में बताया गया है कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसे भूल से भी किसी अन्य स्त्री के साथ शेयर करने से बचना चाहिए। आज हम आपको उन 5 चीजों के बारे में बताएंगे जिसको शेयर करने से लिए विशेष रूप से मनाही है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इन्हे किसी और के साथ शेयर करने से पति-पत्नी के रिश्ते बिगड़ने लगते हैं और इनके बीच दूरियां भी आती हैं।

सिंदूर

सबसे पहला चीज है सिंदूर, अक्सर महिलाएं अपना सिंदूर एक दूसरे के साथ शेयर कर देती हैं। लेकिन जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कोई भी महिला पहली बार अपने पति के हाथ से ही सिंदूर धारण करती है इसलिए उसे कभी भी अपना सिंदूर नहीं देना चाहिए। मतलब की जिस डब्बे से वो सिंदूर निकालती है उसे किसी अन्य को सिंदूर नहीं लगाने दे। इसके अलावा वो चाहे तो भगवान को चढ़ाया गया सिंदूर या नया डिब्बी का सिंदूर दूसरे को दे सकती है।

काजल

इस लिस्ट में दूसरी चीज आती है काजल, जी हां महिलाओं को कभी भूल से भी अपना काजल किसी के साथ नहीं शेयर करना चाहिए। चाहे वो आपके परिवार का कोई सदस्य ही क्यों न हो। कहा जाता है कि किसी और को काजल देने से उस महिला के लिए उसके पति का प्‍यार घटने लगता है। इतना ही नहीं ऐसा करने से इन दोनों के बीच झगड़े भी होने लगते हैं।

बिंदिया

सिंदूर व काजल के बाद किसी भी विवाहित स्त्री को बिंदी भी देने को मना किया गया है। क्योंकि सिंदूर के जैसा बिंदी भी विवाहित स्त्रियों की सुहाग की निशानी होती है। बताया तो ये भी गया है कि इसे कभी भी अपने सिर से उतारकर किसी और के माथे पर नहीं सजाना चाहिए। अगर आप किसी को बिंदी देना ही चाहते हैं तो उसे नया खरीदकर दे दें।

मेहंदी

इस चीज का नाम सुनकर आपको हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ये सच है कि किसी भी विवाहित स्त्री को अपनी मेहंदी दूसरे को नहीं देनी चाहिए। मेंहदी सुहाग के निशानियों में से एक है, इसलिए तो कहा जाता है कि मेहंदी का रंग जितना ही ज्यादा गहरा होता है उतना ही उसका पति उसे प्यार करता है। इसलिए मेहंदी को बांटने से पति का प्‍यार भी बंट जाता है।

चूड़ी और पायल

अब बात करते हैं सबसे आखिरी चीज की, जो है चूड़ियां व पायल। जी हां चुड़ी व पायल की खनक शादीशुदा महिलाओं के जीवन में खुशियां लेकर आती है। कई बार लोग इसे दूसरों के साथ आसानी से शेयर कर देते हैं लेकिन शास्त्रों में इसे दूसरों के साथ शेयर करना अशुभ माना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *