Breaking News
Home / बॉलीवुड / टीवी जगत के इन मशहूर कलाकारों पर भारी पड़ गए उनके ही किरदार

टीवी जगत के इन मशहूर कलाकारों पर भारी पड़ गए उनके ही किरदार

फिल्म जगत की तरह टीवी जगत का भी अपना अलग ही जलवा है, तभी तो कुछ कलाकार ऐसे हैं जो अपने किरदार से ही घर घर में पहचाने जाने लगे। टीवी जगत में आपने किसी सितारे को आज्ञाकारी बेटे के रूप में जाना तो किसी को संस्कारी बहू, तो वहीं कुछ धार्मिक सीरियल का हिस्सा बने जिन्हें देवी-देवता के नाम से जाने जाने लगे। यही वजह है कि सालों तक अपने किरदार की छवि को बखूबी निभाते हुए उनको लोग उसी रूप में ही पसंद करने लगे जैसे उनका पहनावा, उनकी आदते ही उनका आइकॉन बन गया। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका किरदार उनपर ही भारी पड़ गया क्योंकि इस किरदार को निभाने के बाद अन्य दूसरे रूप में लोग उन्हें नहीं पसंद करते थें।

अरुण गोविल- राम

सबसे पहले तो बात करते हैं रामानंद सागर की रामायण की जिसे हर किसी ने देखी होगी, इसमें भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को लोग काफी पसंद करते थें लेकिन इन्होने खुद मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि राम के किरदार ने उनकी निजी जिंदगी को भी काफी प्रभावित किया। शो बंद होने के बाद भी वह कभी राम की छवि से उबर नहीं सके। जब वो सामान्य कपड़ों में बाहर जाते तो लोग उन्हें काफी हैरानी से देखते थे। इतना ही नहीं रामायण के बाद उन्होंने पल-छिन, बसेरा और जीत जैसे सीरियल्स और एक दो फिल्मों में भी काम किया लेकिन अफसोस की वो उस तरह से पॉपुलर नहीं हो पाएं।

दीपिका चिखलिया- सीता

इसी सीरियल में माता सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका का भी हाल कुछ ऐसा ही रहा। जी हां यह बात तो सच है कि इस रोल जरिये दीपिका को घर-घर में बस गई थीं लेकिन सीता की छवि ने उनके करियर को खत्म कर दिया। लोग देवी को किसी प्रेमिका की तरह नहीं देखना चाहते थे। अब नतीजा यह हुआ कि राजेश खन्ना जैसे सुपर स्टार के साथ काम चुकी दीपिका की रामायण के बाद एक फिल्म ‘खुदाई’ रिलीज हुई और यह उनकी आखिरी फिल्म भी बन गई। इसके अलावा आपको बताते चलें कि दीपिका ‘लव-कुश’ नाम के सीरियल में भी सीता का रोल कर चुकी हैं।

देवोलीना भट्टाचार्य- गोपी बहू

इसके अलावा अब बात करते हैं संस्कारी बहू की जिसे आपने मशहूर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू के रूप में देखा होगा, गोपी बहू का किरदार निभाने वाली देवोलीना सीधी-सादी, कम पढ़ी-लिखी लड़की के रोल में थी, जिसकी शादी एक अमीर परिवार में हो जाती है। इसके बाद वो इस किरदार के कारण पॉपुलर हो जाती है लेकिन बाद में भी लोग उन्हें गोपी बहू जैसे ही कैरेक्टर ऑफर हो रहे हैं। वह एक अच्छी स्क्रिप्ट तलाश रही हैं। हालांकि वो किसी और शो में फिर नजर नहीं आईं।

उर्वशी ढोलकिया- कोमोलिका

स्टार प्लस के मशहूर शो कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका का किरदार निभाने वाली उर्वशी को ‘कोमोलिका’ बनने के बाद घर-घर में पहचान मिली। लेकिन अफसोस की इसके बाद उनको केवल निगेटिव रोल ही ऑफर हुए। उर्वशी अपने टाइप कास्ट होने पर कहती हैं कि वह नफरत से भरे किरदारों को न कहते-कहते थक चुकी हैं और सिर्फ रियलिटी शो के लिए ही ‘हां’ कहती हैं। यही वजह है कि इन दिनों वह नच बलिये में नजर आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *